City News Kashipur

इस नए नाम की एंट्री से काशीपुर कांग्रेस के दावेदारों के बिगड़े समीकरण, हो सकते है उम्मीदवार घोषित...

7 hours 58 minutes ago


 

काशीपुर ( काशीभूमि ब्यूरो) राजनीति में नित नए बदलते समीकरण से दावेदारों की नींद उड़ी है। कभी दावेदार अपने टिकट को पक्का मानकर आशस्वत हो रहे है तो अगले पल टिकट कटने की खबर से बेचैन। ऐसा ही कुछ इस समय काशीपुर कांग्रेस की टिकट दौड़ में चल रहा है। लिस्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे काशीपुर के कांग्रेस दावेदारों की एक नए नाम की अचानक एंट्री नें नींद उड़ा दी है। इस नए नाम की दिल्ली में पिछले दो दिन से कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से हो रही मुलाकात के बाद यह चर्चा तेजी से फैल रही है कि कांग्रेस में भी इस नए नाम को लेकर सहमति बन रही है। यह नई एंट्री और किसी की नही बल्कि पूर्व सांसद केसी बाबा के पुत्र कुँवर नरेंद्र चन्द्र सिंह की है। सूत्रों की मानें तो कुँवर नरेंद्र चन्द्र सिंह के काशीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने के उपरांत उन्हें दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात के लिये आमंत्रित किया था। सूत्रों की मानें तो बीते रोज से अब तक नरेंद्र चन्द्र सिंह की पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी हो गई है। चर्चा यह भी है कि अचानक हुई इस एंट्री के बाद कांग्रेस में नए सिरे से काशीपुर उम्मीदवार के रूप में विचार विमर्श शुरू भी हो गया है। केसी बाबा राजघराने से है। उन्होंने काशीपुर की राजनीति में नगरपालिका चेयरमैन के रूप में शुरुआत की, काशीपुर की जनता ने भी उन्हें हाथों हाथ लिया और एक बड़ी विजय दिलाई उसके बाद केसी बाबा पूरी तरह सक्रिय राजनीति में आ गए।वह काशीपुर के विधायक बनने के साथ ही नैनीताल उधमसिंह नगर सीट से लोक सभा सदस्य भी बने। आज भी जनता के बीच उनकी लोकप्रियता किसी से छिपी नही है। पिछले कुछ समय से वह अपने स्वास्थ्य कारणों के चलते सक्रिय राजनीति से दूर है। ऐसे में एकाएक उनके पुत्र कुँवर नरेंद्र चन्द्र सिंह की एंट्री मात्र की खबर से क्षेत्र की राजनीति गरमा गई है। उधर उनकी एंट्री से कांग्रेस के कई दावेदारों की नींद उड़ गई है। देखना होगा कि कांग्रेस हाईकमान अब क्या निर्णय लेता है।

vikas gupta

काशीपुर से भाजपा उम्मीदवार बनने को इनके बीच चल रहा विचार, अभी 24 घण्टे करना होगा इंतजार!

18 hours 56 minutes ago


काशीपुर(काशीभूमि ब्यूरो)।
चुनावी रणभेरी बज चुकी है, हर कोई यह जानने को उत्सुक है कि काशीपुर विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा किस पर दांव खेलने जा रही है। पिछले चार बार से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतते आ रहे हरभजन सिंह चीमा के अपने पुत्र त्रिलोक सिंह चीमा को टिकट दिए जाने की पैरवी करने के उपरांत हर कोई इस बात को जानने के लिये बेचैन है कि भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा। यू तो भाजपा से कई नेता काशीपुर सीट से भाजपा का टिकट पाने को एड़ी चोटी का जोर लगाए है, इनमें त्रिलोक सिंह चीमा, मेयर ऊषा चौधरी, पीसीयू चेयरमैन राम मेहरोत्रा, पूर्व सांसद बलराज पासी, प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेंद्र सिंह, प्रदेश मंत्री  आशीष गुप्ता, पूर्व विधायक राजीव अग्रवाल, सीमा चौहान,  डॉ गिरीश चन्द्र तिवारी व गुरविंदर सिंह चन्डोक के नाम प्रमुख है। यह सभी अपने अपने स्तर से टिकट पाने के लिये भरसक प्रयत्न कर रहे है। परन्तु अगर भाजपा से जुड़े सूत्रों की मानें तो टिकट की दौड़ अंतिम समय तक तीन नामों के बीच आकर रुक गई है। पार्टी इन्ही तीन नामों को लेकर प्रमुखता से विचार में जुटी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह तीन नाम है वर्तमान विधायक हरभजन सिंह चीमा, विधायक पुत्र त्रिलोक सिंह चीमा व मेयर ऊषा चौधरी के। सूत्रों की मानें तो भाजपा के दिग्गज काशीपुर सीट से किसी सिख को ही टिकट दिए जाने की पैरवी कर चुके है। उनका मानना है कि हाल ही में हुए किसान आंदोलन के बाद तराई से किसी सिख को टिकट दिया जाना पार्टी हित में फायदेमंद होगा। इसी के चलते पार्टी के कुछ बड़े नेता हरभजन सिंह चीमा को एक बार फिर मैदान से उतारे जाने को लेकर पैरवी कर रहे है। साथ ही इस बात का प्रयास भी किया जा रहा है कि यदि बढ़ती उम्र की वजह से हरभजन सिंह चीमा को टिकट दिया जाना सम्भव नही हो तो उनके पुत्र त्रिलोक सिंह को टिकट दिया जाना चाहिये। उनका मानना है कि सिख समाज से टिकट दिए जाने पर तराई की कई सीटों पर पार्टी के वोटों का फायदा हो सकता है। वही किसान बाहुल्य इस क्षेत्र में किसान आंदोलन के दौरान पार्टी से नाराज किसानों से हुए डेमेज को कंट्रोल किया जा सकता है। इसी समीकरण के चलते काशीपुर सीट से हरभजन सिंह व त्रिलोक सिंह चीमा में से किसी एक को टिकट दिए जाने को लेकर ही संभावना प्रबल दिख रही है। वही दूसरी ओर जो तीसरा नाम पार्टी के अंदर टिकट की दौड़ में सबसे आगे है तो वह है मेयर ऊषा चौधरी का। यदि बाजपुर में पार्टी की रणनीति में कुछ परिवर्तन आता है तो काशीपुर सीट से ऊषा चौधरी को पार्टी उम्मीदवार बना सकती है। फिलहाल काशीपुर सीट से भाजपा इन्ही तीन नामों को लेकर आगे बढ़ रही है। सूत्रों की मानें तो अभी उम्मीदवार की घोषणा में एक दो दिन लग सकते है।

vikas gupta

बसपा नें किये उम्मीदवार घोषित, काशीपुर व जसपुर से ये बने उम्मीदवार

20 hours 31 minutes ago


काशीपुर(काशीभूमि ब्यूरो)। बहुजन समाज पार्टी ने उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने कुमायूँ व गढ़वाल की  37 सीटों पर प्रत्याशियों का किया ऐलान कर दिया है।पूर्व में बसपा पाँच सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। घोषित सूची में सरवत करीम अंसारी को मंगलौर से, सुबोध राकेश को भगवानपुर से टिकट दिया गया है जबकि ऋषिकेश से ब्रजमोहन राजभर, ज्वालापुर से शीशपाल सिंह, झबरेड़ा से आदित्य बृजपाल और लक्सर से मोहम्मद शहजाद को उम्मीदवार बनाया गया है। हल्द्वानी से जितेंद्र, कालाढूंगी से सुंदर आर्य, जसपुर से अजय अग्रवाल, काशीपुर से गगन कांबोज, गदरपुर से जसवंत चौहान  और सितारगंज से रविंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

vikas gupta

काशीपुर के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष समेत कई कांग्रेस में हुए शामिल

1 day 14 hours ago

 


काशीपुर(काशीभूमि ब्यूरो)। चुनावी विसात बिछने के साथ ही दल बदल की राजनीति शुरू हो गई है। आज काशीपुर के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष राहुल रमन काम्बोज सहित कई युवाओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। राहुल पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य के करीबियों में शुमार है। आर्य के भाजपा से कांग्रेस में आने के बाद से ही राहुल के कांग्रेस में आने के कयास लग रहे थे। आज कांग्रेस नवचेतना भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता मनोज जोशी, मुक्ता सिंह, सन्दीप सहगल, इंदुमान आदि की मौजूदगी में कांग्रेस में भारी संख्या में युवा शामिल हुए। महानगर अध्यक्ष सन्दीप सहगल ने बताया कि इस दौरान आज भाजपा,बसपा छोड़कर आयें युवाओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली ।कांग्रेस सदस्यता लेने वालों में राहुल रमनदीप काम्बोज(पुर्व छात्र संघ अध्यक्ष) विक्रम परिहार इंदरपाल सिंह,क़ादिर मलिक,राज सक्सेना,सुमित आर्य,अंशुल यादव,अंकुर पाल,अमित दिवाकर,भूपेंदर चौहान,पीयूष काम्बोज आदि शामिल थे। इस दौरान प्रभात साहनी, राशिद फारुखी, आदि मौजूद रहे।

vikas gupta

काशीपुर से सपा प्रत्याशी बलजिंदर को मिला अखिलेश यादव का आशीर्वाद, बोले काशीपुर से इस बार जीतेगी समाजवादी पार्टी

2 days 8 hours ago

 


काशीपुर(काशीभूमि ब्यूरो) समाजवादी पार्टी ने काशीपुर विधानसभा सीट से किसान नेता सरदार बलजिंदर सिंह (बब्बू काहलो) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बलजिंदर नें उन्हें उम्मीदवार बनाये जाने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, अरविंद यादव समेत समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ व स्थानीय नेताओं का आभार जताया। काशीभूमि से विशेष वार्ता में उन्होंने कहा कि इस बार काशीपुर सीट पर समाजवादी पार्टी रिकॉर्ड मतों से विजयी होगी। उन्होंने कहा कि जनता अब बदलाब का मूड बना चुकी है। काशीपुर की जनता के स्नेह व आशीर्वाद से वह विधानसभा में पहुचेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पास काशीपुर के विकास का एक विजन है। पिछले बीस वर्षों में काशीपुर का विकास नही होने से काशीपुर पूरी तरह पिछड़ गया है। वह एक किसान परिवार से है। वह जनता का दर्द भली भांति समझते है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आशीर्वाद से इस बार उत्तराखण्ड में समाजवादी पार्टी भारी संख्या में सीटें जीतेगी। उन्होंने काशीपुर से जनता से अपील की है कि आगामी चुनाव में एक बार उन्हें मौका दें।

vikas gupta

नही रहे 102 वर्षीय गोविंदा, काशीपुर के माँ चामुंडा मंदिर चबूतरे पर ली अंतिम सांस....

2 days 19 hours ago



काशीपुर( काशीभूमि ब्यूरो)। काशीपुर के पौराणिक माँ चामुंडा देवी मंदिर में आप जब भी दर्शन के लिये जाते होंगे तो मंदिर के निकट बने चबूतरे पर हमेशा ही एक वृद्ध को बैठे देखा होगा। आप के करीब आते ही उनके मुख से स्वतः ही निकलने वाले राम राम शब्द को भी सुना होगा। गोविंदा के नाम से मशहूर यह वृद्ध अपनी आयु पूर्ण कर बीते रोज इस संसार से विदा हो गए। उनकी आयु लगभग 102 वर्ष थी, माँ चामुंडा देवी मंदिर के मुख्य पुजारी पूरन चंद जी बताते है कि आज से लगभग 30 - 35 वर्ष पूर्व गोविंदा मंदिर परिसर में आकर रहने लगे, तब से वह मंदिर के पास बने चबूतरे पर ही रहकर नित्य पूजा पाठ किया करते थे। उनके बारे में यहां के लोग बताते है कि किसी समय मे गोविंदा एक बहुत अच्छे हलवाई थे काशीपुर में होने वाले समारोह में उन्हें खाना बनाने के लिये बुलाया जाता था, काशीपुर के कई नामी परिवार के लोग उन्हें अपने यहाँ भोजन बनाने हेतु बुलाया करते थे। वह रहने वाले कहाँ के थे इस विषय मे पुजारी पूरन चन्द्र बताते है कि वह कुमायूँ के ही पर्वतीय क्षेत्र के किसी जगह से यहां आकर बस गए थे। उनकी आयु 100 वर्ष से अधिक लगभग 102 वर्ष थी। उनके निधन की खबर पर काशीपुर के लोगों ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

vikas gupta

चुनाव पूर्व काशीपुर में पकडे गए अवैध तमंचे, किसने मंगाए थे यह असलहे, जांच में जुटी पुलिस...

3 days 14 hours ago

 काशीपुर।(काशीभूमि ब्यूरो) शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने को कमर कस चुकी काशीपुर पुलिस लगातार जहाँ गहन चैकिंग अभियान चलाये हुए है तो वही संदिग्धों व अपराधियों पर भी नजर रखे है। इसी के चलते आज काशीपुर पुलिस व एसओजी ने चेकिंग के दौरान सीमावर्ती राज्य उत्तरप्रदेश से उत्तराखंड के काशीपुर में अवैध तमंचों की सप्लाई देने आये यूपी के जिला मुरादाबाद के रहने वाले दो लोगों को अवैध तमंचों के साथ गिरफ्तार किया। जबकि एक अन्य स्थान से एक व्यक्ति को भी मय तमंचा गिरफ्तार किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि यूपी के मुरादाबाद जिले के रहने वाले सचिन  व विशाल को एसओजी व काशीपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा जबकि काशीपुर के कुंडेश्वरी चौकी अंतर्गत रहने वाले विकास को एक अन्य जगह से गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से दो तमंचे 315 बोर, एक तमंचा 12 बोर तथा एक तमंचा 32 बोर व जिंदा कारतूस बरामद किये गए। अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि इस बात की पूछताछ की जा रही है कि वह  कौन लोग है जिनको यह तमंचे भेजे जा रहे है, या माहौल खराब करना चाहते है , उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप मिश्रा, उप निरीक्षक ओमप्रकाश, उपनिरीक्षक नवीन बुधानी,कांस्टेबल प्रेम कनवाल, गिरीश मठपाल, विनोद जोशी, संजय कुमार, हरि सिंह, सुरेंद्र सिंह, रणजीत प्रसाद, जगदीश फर्त्याल, जबकि एसओजी काशीपुर टीम की ओर से उप निरीक्षक रविंद्र सिंह बिष्ट, कांस्टेबल कैलाश तोमक्याल, जरनैल सिंह, दीपक कठैत, विनय, दीवान बोरा, मौजूद रहे।


vikas gupta

काशीपुर विधानसभा सीट पर भाजपा व कांग्रेस कब तक करने जा रहे टिकट की घोषणा, जानना चाहते है तो पढ़िए खबर.....

3 days 19 hours ago



काशीपुर ( काशीभूमि ब्यूरो)। सर्द मौसम है पर राजनीति का पारा हाई है। काशीपुर में ठंड व कोहरे के बीच हर कोई यह जानने का इक्छुक है कि काशीपुर सीट से भाजपा व कांग्रेस किसे उम्मीदवार बनाने जा रही है। दावेदारों की बेचैनी का आलम यह है कि वह दिन में कई कई बार एक दूसरे को फोन कर तसल्ली कर रहे है कि उनके


नेता जी दौड़ में है। ऐसे में जहां दावेदारों की नीदं गायब है तो वही जनता की उत्सुकता भी लगातार बरकरार बनी हुई है। फिलहाल भाजपा व कांग्रेस काशीपुर सीट से प्रत्याशी की घोषणा कब करने जा रहे है इसको लेकर सीधा सा जबाब यह है कि इसमें अभी एक से दो रोज का समय लग सकता है  कांग्रेस की स्कीनिग कमेटी की बैठक आज भी दिल्ली में होने जा रही है। आज टिकट मंथन को लेकर अंतिम दिन है। प्रदेश के सभी बड़े नेता दिल्ली में डेरा डाले है, माना जा रहा है कि पहली सूची सम्भतः 17 जनवरी तक आएगी। सूत्रों की मानें तो पहली सूची में सिटिंग विधायको के साथ उन लोगों के नाम शामिल है जो पिछले चुनाव में बहुत कम अंतर से चुनाव हारे है।ऐसे में यह भी सम्भव है कि पहली सूची में काशीपुर का नाम न हो, अगर ऐसा हुआ तो फिर इंतजार की घड़ियां बढ़ सकती है। उधर भाजपा में भी टिकट मंथन को लेकर बैठके जोरों शोरों से चल रही है। सूत्रों की मानें तो काशीपुर सीट से अगला उम्मीदवार भाजपा से कौन होगा यह पार्टी लगभग तय कर चुकी है, माना जा रहा है कि पहली सूची जो कि एक दो रोज में आ सकती है,में काशीपुर का नाम हो सकता है, ऐसे में काशीपुर वासियों को अभी एक दो रोज का इंतजार करना पड़ेगा।

vikas gupta

अबैध कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी टीम का अभियान, भारी मात्रा में पकड़ी गई कच्ची शराब

3 days 20 hours ago

 


काशीपुर (काशीभूमि ब्यूरो)।जिलाधिकारी उधमसिंह नगर के निर्देश के बाद जिले का आबकारी विभाग एक्शन मोड में आ गया है, इसी क्रम में जिला आबकारी अधिकारी हरीश चंद्र व आबकारी निरीक्षक काशीपुर सोनू सिंह के नेतृत्व में काशीपुर के रमपुरा, खाइखेडी, बरखेड़ी, शिवराजपुर, कनकपुर क्षेत्र में कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया, इस दौरान आबकारी टीम ने विभिन्न जगहों पर दविश देकर लगभग 325 लीटर कच्ची शराब के साथ ही, भारी मात्रा में लाहन व शराब भट्टी बरामद की। आबकारी टीम ने इस दौरान पकड़े गए लोगों के खिलाफ धारा 60 में मुकदमा दर्ज किया है। आबकारी निरीक्षक सोनू सिंह ने बताया कि बरामद लाहन को मौके पर ही नष्ट किया गया जबकि बरामद अवैध कच्ची शराब को कब्जे में लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। इस दौरान दविश देने वाली आबकारी टीम में आबकारी निरीक्षक बाजपुर चंदन सिंह लटवाल, आबकारी उप निरीक्षक पान सिंह राणा, नरेंद्र सिंह राय, आशीष, अंकित कुमार, राजीव सैनी, सुंदर लाल, भुवन चोसाली, नितिन कुमार, जॉनी कुमार मौजूद रहे।

vikas gupta

बीते पांच सालों में काशीपुर सीट पर पुरुष मतदाताओं के मुकाबले महिला मतदाताओं की ज्यादा बड़ी संख्या, 2017 के मुकाबले इस बार क्या है काशीपुर विधानसभा की तस्वीर, जानिये कौन होगा निर्णायक भूमिका में

4 days 12 hours ago

 


काशीपुर ( काशीभूमि ) ।
काशीपुर विधानसभा की तस्वीर इस बार पिछले चुनाव यानी 2017 में हुए चुनाव से पूरी तरह भिन्न है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस बार 24,608 मतदाता संख्या बडी है। 2017 के विधानसभा चुनाव में काशीपुर सीट पर कुल मतदाता संख्या 1,50,812 थी जिसमें पुरुष मतदाता संख्या 79,358 जबकि महिला मतदाता संख्या 71,454 थी। इस बार 2022 के होने वाले विधानसभा चुनाव में यह मतदाता संख्या 24,608 बढ़ गई है। यानी इस बार कुल 1,75,420 मतदाता काशीपुर का नया विधायक चुनेगे। इस संख्या में पुरुष मतदाता संख्या 90,722  जबकि महिला मतदाता संख्या 84,690 है। इस बार 08 ट्रांसजेंडर मतदाता भी है। अर्थात पिछले चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में काशीपुर सीट पर जहाँ 11,364 पुरुष मतदाता बड़े है तो वही पिछले चुनाव के मुकाबले महिला मतदाता संख्या 13,236 बढ़ गई यानी इन बीते पांच सालों में पुरुष मतदाताओं के मुकाबले 1872 महिला मतदाता बढ़ गए है। उधर इस बार 8 ट्रांसजेंडर भी मतदाता के रूप में है। बात अगर काशीपुर विधान सभा में बूथों की करें तो 2017 में हुए चुनाव के मुकाबले बूथों की संख्या भी बढ़ी है पिछली बार 170 बूथ थे जो इस बार बढ़ कर 202 हो गए है यानी 32 बूथ इस बार बढ़े है। भले ही इन पांच सालों में काशीपुर विधानसभा में महिला वोटर संख्या ज्यादा बड़ी है परन्तु कुल संख्या के लिहाज से पुरुष मतदाता अभी भी महिला मतदाता से ज्यादा है। यानी इस बार 6,032 पुरुष मतदाता काशीपुर सीट पर महिला मतदाताओ से ज्यादा संख्या में है। 

vikas gupta

काशीपुर कांग्रेस से सन्दीप, मुक्ता या मनोज, जानिए किसका नाम चल रहा कांग्रेस हाईकमान की नजर में सबसे आगे..

4 days 15 hours ago


 

काशीपुर ( काशीभूमि ब्यूरो) काशीपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस किसको अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है इसको लेकर हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है, पल पल टिकट की घोषणा के इंतजार के बीच कांग्रेस के लगभग एक दर्जन दावेदारों की जहां धड़कनें तेज है तो वही कुछ दावेदार अपने को टिकट मिलने के प्रति इतने आशावादी नजर आ रहे है कि उन्होंने अपने समर्थकों के जरिये माहौल बनाना शुरू कर दिया है। अब आपके मन में भी यह चल रहा होगा कि आखिर कांग्रेस काशीपुर से किसको टिकट देने जा रही है तो हम आपको जानकारी दे दें कि उत्तराखंड में टिकट बंटवारे से पूर्व बीते रोज से दिल्ली में स्क्रीनिग कमेटी की बैठक जारी है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो काशीपुर सीट को लेकर अभी विचार विमर्श जारी है। उधर इन सबके बीच कांग्रेस महानगर अध्यक्ष सन्दीप सहगल दिल्ली में ही डेरा डाले हुए है। सूत्रों की मानें तो काशीपुर कांग्रेस से मजबूत दावेदारों में जिनके नाम अन्य से आगे चल रहे है उनमें मुक्ता सिंह, सन्दीप सहगल, इंदु मान व मनोज जोशी के नाम अन्य की अपेक्षा मजबूत है। यहां बताते चलें कि दो बार कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ चुके एड मनोज जोशी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी माने जाते है, उनकी अंतिम समय में दावेदारी व एक बार फिर से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने के बाद उनका नाम अन्य की अपेक्षा आगे माना जा रहा था परन्तु पिछले दो चुनावों में उनको मिली हार के बाद पार्टी रिस्क लेने के मूड में नजर नही आ रही है, उनके नाम पर विचार चल रहा है पर उनको पार्टी एक मौका और देगी इस पर संशय है, उधर अन्य दावेदारों में सन्दीप सहगल व मुक्ता सिंह वह प्रमुख नाम है जो कांग्रेस हाईकमान की पसंद बने हुए है। दोनों ही खासे जनाधार वाले कांग्रेसी है ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को उम्मीदवारी मिलने की बात को नकारा नही जा सकता। एक अन्य दावेदार इंदुमान के नाम पर भी विचार पार्टी कर रही है। अब काशीपुर कांग्रेस में किसको टिकट मिलेगा यह एक दो दिन में तय हो जाएगा। और इसी के साथ खत्म हो जाएगा कांग्रेस के टिकट का इंतजार।

vikas gupta

झाड़ू छोड़ अब हाथी की सवारी करेंगे जसपुर के समाजसेवी अजय अग्रवाल!

5 days 13 hours ago


जसपुर। ( काशीभूमि ब्यूरो) चुनावी मौसम में नेताओ की दलबदल राजनीति शुरू हो चुकी है। राजनीतिक आशियाना बदल नेताजी नित नया  ठिकाना ढूंढ रहे है ऐसे ही खबरों के बीच जसपुर से समाजसेवी अजय अग्रवाल ने जसपुर की राजनीती में अपने नए कदम से हलचल पैदा कर दी है। अजय अग्रवाल ने हाल ही सोशल मीडिया के जरिये अपनी ही पार्टी के खिलाफ आक्रोश निकाला था। दरअसल अजय अग्रवाल ने आम आदमी पार्टी में अपना टिकट कटने के बाद पार्टी छोड़कर निर्दलीय मैदान में उतरने की बात कही थी। आज उन्होंने नया कदम बढ़ाते हुए बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी मेघराज जरावरे से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो पार्टी व अजय अग्रवाल के बीच हुई बातचीत में सकारात्मक संकेत मिले है। माना जा रहा है कि वह जसपुर से बसपा प्रत्याशी हो सकते है। उधर बसपा प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आज बीस प्रत्याशियों की सूची जारी की जा रही है। उनके इस कदम के बाद अजय अग्रवाल की नए कदम से जसपुर की राजनीती में हलचल मच गई है।

vikas gupta

नेताओं से सम्बन्धित कानूनों की जानकारी अब यू टयूब पर

5 days 15 hours ago


31 वर्ष के अनुभवी अधिवक्ता, 44 पुस्तकों के लेखक नदीम उद्दीन एडवोकेट के वीडियो यू टयूब पर“नेताजी क्लासेस’ के नाम से यू टयूब चैैनल लाॅच
काशीपुर। अब नेताओं से सम्बन्धित कानूनों की जानकारी यू टयूब पर आम जनता, नेताओं तथा नेता बनने के इच्छुक व्यक्तियों को निःशुल्क उपलब्ध होगी। इसके लिये 31 वर्षांे के अनुभवी अधिवक्ता तथा चुनाव सम्बन्धी कानूनों सहित 44 कानूनी व जागरूकता पुस्तकों के लेखक नदीम उद्दीन एडवोकेट ने यू टयूब चैैनल “नेताजी क्लासेस“ लांच किया है। इस पर ग्राम सभा सदस्य से लेकर राष्ट्रपति तक के चुनाव, उनके अधिकार कर्तव्यों, कार्य प्रक्रिया आदि की कानूनी जानकारी आसान हिन्दी में उपलब्ध कराने वाले नदीम उद्दीन (एडवोकेट) के वीडियो उपलब्ध होेंगे।“नेताजी क्लासेस“ यू टयूब चैनल जनता के लिये लांच करते हुये नदीम उद्दीन एडवोकेट ने बताया कि इस चैैनल का उद्देश्य जन प्रतिनिधियों को शिक्षित करने व उनके अधिकार दायित्व याद दिलाना, जन प्रतिनिधि बनने के इच्छुक व्यक्तियों को शिक्षित करना, जनप्रतिनिधियों की जवाबदेही सुनिश्चित कराना, व्यवस्था परिवर्तन, राष्ट्रभाषा हिन्दी का विकास तथा इसमें कार्य करने को सक्षम बनाना, जनता के अधिकारों की रक्षा तथा जनप्रतिनिधियों को कर्तव्य बोध कराना, जनप्रतिनिधियों को अधिकार दायित्वों का अहसास कराना, लोकतांत्रिक संस्थाओं को मजबूत करना व तानाशाही तथा नौकरशाही पर रोक लगाना, चुनाव वास्तविक व जनहितकारी मुद्दों पर आधारित बनाना है। श्री नदीम ने बताया कि वर्तमान में इस चैैनल की उपयोगिता से सम्बन्धित वीडियो के अतिरिक्त विधानसभा चुनाव सम्बन्धी वीडियो भी उपलब्ध करा दिया गया हैै। इस वीडियो में विधायक का महत्व व कार्य, उन्हें मिलने वाली सुविधायें, वेतन, भत्ते, पेंशन, विधायक का कार्यकाल, विधायक चुने जाने की योग्यतायें व विधायक चुने जाने की अयोग्यताओें पर विस्तार से चर्चा की गयी हैै। विधायक की योग्यताओं में न्यूनतम आयु, वोटर होने व अन्य योग्यताओं तथा अयोग्यताआंें में  लाभ का पद धारण करने वाला व्यक्ति, विकृत चित्त, दिवालिया, भारत का नागरिक न रहना अपराधों के लिये दोषसिद्ध, भ्रष्ट आचरण के लिये अयोग्यता, भ्रष्टाचार या अभक्ति के लिये हटाये जाने पर अयोग्यता, सरकार के साथ की गयी संविदाओें आदि के लिये अयोग्यता, सरकारी कम्पनी के अधीन पद के लिये अयोग्यता, चुनाव खर्चेे का लेखा दाखिल करने में असफलता पर अयोग्यता, दल बदल के लिये अयोग्यता की भी इस जन उपयोगी वीडियो में जानकारी दी गयी है।
vikas gupta

चुनाव के दौरान शराब न पिलाऊंगा, न ही बाटूंगा, अगर किसी ने शराब बांटी तो मेरे कार्यकर्ता रखेंगे नजर.. काशीपुर चुनाव में इस नेता की इस घोषणा से ...

5 days 21 hours ago



काशीपुर( काशीभूमि ब्यूरो)। भारत में मतदान से पहली रात जगह-जगह छापे मारकर पुलिस भारी मात्रा में शराब बरामद करती है और चुनावों के दौरान मतदाताओं से बार-बार नैतिकता में   अपील की जाती है कि उम्मीदवारों से शराब और पैसा मत लेना क्योंकि इससे जनतंत्र की बुनियाद कमजोर होती है। काशीपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दीपक बाली ने इस बार चुनाव मैदान में उतरने के साथ ही एक ऐसी घोषणा कर डाली है जो पूरे विधानसभा क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल आप नेता दीपक बाली ने साफ शब्दों में कह दिया है कि इस बार काशीपुर विधानसभा चुनाव में न तो वह शराब बाटेंगे और न ही किसी अन्य प्रत्याशी को ही बांटने देंगे। उनके समर्थक इस बार चुनाव में इस बात पर निगाह रखेंगे कि कोई शराब बाटने न पाए, यदि कोई शराब बांटने का प्रयास करेगा तो तत्काल इसकी शिकायत चुनाव आयोग को की जाएगी। दीपक बाली कहते है कि इस बार धनबल, प्रलोभन के आधार पर चुनाव नही होने दिया जाएगा, दीपक बाली कहते है कि वह काम की राजनीति करने आये है, काशीपुर की जनता से वह सिर्फ एक मौका देने की मांग कर रहे है, वह यह वादा कर चुके है कि उन्हें बीस साल बनाम दो साल सिर्फ काशीपुर की जनता दे, वह काशीपुर की जनता को विश्वास दिलाते है कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे।

vikas gupta

भाजपा नेता बलराज पासी का पोस्टर बना चर्चा का विषय, काशीपुर की राजनीति को लेकर यह कसा तंज...पढ़िए खबर

1 week ago

 



काशीपुर (काशीभूमि ब्यूरो)। राजनीति की


  झील का गन्दा नीर बदलने आया है।। प्यारा पासी काशीपुर की तस्वीर बदलने आया है।
। इन शब्दो के साथ डाली गई एक पोस्ट व पोस्टर के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद बलराज पासी एक बार फिर चर्चा में आ गए है। लोगों के बीच इस पोस्ट को लेकर यह चर्चा शुरू हो गई है कि  यह शब्द उन्होंने किसके लिये लिखे है। अगर बात करें तो पिछले लगभग बीस वर्षों से उन्ही की पार्टी के विधायक काशीपुर में है। लोग चर्चा कर रहे है कि ऐसे में काशीपुर की राजनीति की झील का नीर आखिर किसने गन्दा कर दिया है। क्या पासी विधायक चीमा के कार्य से संतुष्ट नही है। फिलहाल पोस्टर और पोस्ट दोनों चर्चा का विषय बने है।

vikas gupta

चुनाव प्रचार शुरू करने में काशीपुर में इस उम्मीदवार नें मारी बाजी, डोर टू डोर जनसंपर्क किया शुरू।

1 week ago

 



काशीपुर( काशीभूमि ब्यूरो)। राजनीतिक बिसात बिछ चुकी है, अब बाजी पूरी तरह जनता के हाथ आ गई है, काशीपुर में इस बार बयार किसके पक्ष में बहेगी यह आने वाला समय ही बताएगा लेकिन अगर बात वर्तमान की करें तो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दीपक बाली ने दूसरे दलों को पछाड़ते हुए डोर टू डोर सम्पर्क भी शुरू कर दिया है। जहाँ कांग्रेस, भाजपा व बसपा अभी प्रत्याशी चयन को लेकर उलझे हुए है तो वही आप उम्मीदवार दीपक बाली व उनकी एक दर्जन से अधिक अलग अलग टीम डोर टू डोर चुनाव प्रचार के लिये निकल चुकी है। ऐसे में आप ने चुनाव प्रचार में अन्य दलों के मुकाबले बढ़त बनानी शुरू कर दी है। आप उम्मीदवार दीपक बाली का कहना है कि चुनाव आयोग द्वारा दी गई गाइडलाइंस का पालन करते हुए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है। आज दीपक बाली नें अपने चार अन्य समर्थकों साथ काशीपुर के मोहल्ले में चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

vikas gupta

गगन काम्बोज ने उठाया ये राजनीतिक कदम, इस पार्टी में हुए शामिल, क्या लड़ेंगे चुनाव....

1 week ago


 

काशीपुर(काशीभूमि ब्यूरो) नगर के समाजसेवी गगन काम्बोज भी अब सक्रिय राजनीति में कदम रख चुके है आज एक होटल सभागार में उन्होंने बसपा की सदस्यता ली, बसपा में शामिल होने के बाद इस बात की चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि क्या गगन काशीपुर सीट से बसपा के प्रत्याशी होने जा रहे है। इस बाबत जब गगन काम्बोज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी वह पार्टी में शामिल हुए है पार्टी का जैसा आदेश होगा वह कार्य करेंगे। फिलहाल उनकी बसपा में एंट्री से काशीपुर की राजनीति में हड़कम्प मच गया है।

vikas gupta

अब नेता जी को हर खर्च का रखना होगा हिसाब, अब चाय पिलाने से लेकर बिस्कुट खिलाने तक पर रहेगी आयोग की पैनी नजर

1 week ago

 


काशीपुर। ( काशीभूमि ब्यूरो) चुनाव आयोग नेताजी की ओर से चुनाव में होने वाले हर खर्च पर पैनी नजर रखने जा रहा है । नेता जी को चाय से लेकर स्वागत कार्यक्रम में बनाई जाने वाली माला और फूलों के गुलदस्ता का भी हिसाब किताब देना होगा।  विधानसभा के चुनाव में प्रत्याशियों को अधिकतम खर्च की सीमा चालीस लाख रुपए निर्धारित है, लेकिन प्रचार में प्रत्याशी इससे भी कई गुना ज्यादा खर्च करते हैं।  प्रत्येक प्रत्याशी निर्धारित सीमा के भीतर ही रूपया खर्च करें इसके लिए चुनाव आयोग प्रत्याशी के खर्च पर नजर रखने जा रहा है। विधानसभा चुनाव 2022  के सुचारु सम्पादन हेतु भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विभिन्न राजनीतिक दलों / प्रत्याशियों के द्वारा सामान्य रूप से प्रचार प्रसार में प्रयुक्त होने वाली विभिन्न प्रकार की सामग्री एवं वस्तुएँ आदि मदों की अनुमानित बाजार मूल्य के अनुसार निर्धारित किये गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी उधमसिंह नगर युगल किशोर पंत ने सभी राजनीतिक दलों/ अभ्यर्थियों तथा निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण तंत्र द्वारा निर्धारित दरों पर निर्वाचन व्यय लेखा के रख रखाव हेतु निर्देशित किया गया है। यानी प्रत्याशी  को भी चुनाव मैं किए गए खर्च का हिसाब आयोग को देना होगा।  प्रत्याशी की ओर से किए जा रहे खर्च पर निगाह रखने के लिए टीम गठित की गई है,  प्रचार में इस्तेमाल होने वाली सामग्री टोपी, पानी की बोतलें, कोल्ड ड्रिंक,नमकीन, बिस्कुट, विजिटिंग कार्ड,  डीजे सिस्टम आपरेटर सहित, बिल्ला, कलेण्डर टुकटुक ई रिक्शा, डिस्पोजल गिलास, हैंडव्हील, बुक किए गए होटल के कमरे आदि की दरें भी तय कर दी गई है इसके अलावा समर्थकों को चाय पिलाने, चुनाव कार्यालय का किराया, कटआउट, झंडे, बस डीजल सहित, छोले/राजमा/कड़ी चावल, नैपकिन, लकड़ी चम्मच आदि की दरें भी तय की गई है। प्रत्याशी को हफ्ते में दो या तीन दिन हर मद  के लिए किये जाने वाले खर्चे का ब्यौरा चुनाव आयोग को देना होगा।
vikas gupta

काशीपुर में मतदान पूर्व हुआ भाजपा का मतदान, पढ़िए आखिर क्यों.....

1 week ago

 


काशीपुर (काशीभूमि ब्यूरो) आचार सहिता लग चुकी है  , सभी दल पूरी तरह चुनावी मोड में आ गए है। उत्तराखण्ड में आगामी 14 फरवरी को मतदान होना निश्चित हुआ है। 14 फरवरी के होने वाले मतदान से पूर्व आज काशीपुर में एक और मतदान सम्पन्न हुआ यह मतदान था काशीपुर के भाजपाइयों का जिन्हे मतदान के जरिये यह तय करना है कि काशीपुर विधानसभा सीट से वह किसे अपना प्रत्याशी देखना चाहते है। दरअसल भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आदेश पर प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं पर पर्यवेक्षक भेजे जा रहे है यह पर्यवेक्षक विधानसभा वार चयनित भाजपा पदाधिकारियों से मतदान के रूप में उनकी राय एक बैलेट बॉक्स के अंदर ले रहे है।  उनको दिए जा रहे मत पत्र में उन्हें दावेदारों में से वरीयता के अनुसार अपनी पसंद को क्रमश एक दो और तीन के जरिये बताना है। आज काशीपुर में भाजपा पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचे भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा व पिछड़ी जाति आयोग की अध्यक्ष  कल्पना सैनी के निर्देशन में करीब सौ भाजपा पदाधिकारियों ने मतदान कर अपनी रायशुमारी बैलेट बॉक्स में मत के जरिये दी। पर्यवेक्षक कैलाश शर्मा ने एबीपी गंगा को बताया कि यहां मतदान के बाद बंद बैलेट बॉक्स को प्रदेश नेतृत्व को सौपा जाएगा। जिस दावेदार के पक्ष में सर्वाधिक मतदान होगा उन्ही के नाम पैनल के जरिये भेजे जाएंगे।

उधर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेंद्र सिंह के अनुसार पुरे प्रदेश में यह प्रक्रिया चल रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओ को पर्यवेक्षक के रूप में विधानसभा वार जिम्मेदारी सौपी गई है।  मतदान के रूप में रायशुमारी लेकर  पर्यवक्षक एक पैनल तैयार कर प्रदेश नेतृत्व को सौप देंगे। इस दौरान विधायक हरभजन सिंह चीमा, मेयर ऊषा चौधरी, राम मेहरोत्रा, त्रिलोक सिंह चीमा, सीमा चौहान, राजदीपिका मधुर, गुरविंदर सिंह चन्डोक, गुरबख्श बग्गा, डॉ गिरीश तिवारी, लवीश अरोरा, रवि पाल, मोहन बिष्ट, रजत सिद्धू, अजय टण्डन बोकी, आदि मौजूद रहे।

vikas gupta

प्रदेश भर के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बन्द

1 week 1 day ago


काशीपुर(काशीभूमि ब्यूरो) उत्तराखंड राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। कोविड 19 और ओमिक्रोन के बढ़ते संक्ररण के चलते शिक्षा विभाग ने यह निर्णय किया है। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षीसुंदरम ने सोमवार दोपहर इसके आदेश किए। सात जनवरी को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत दिशानिर्देश जारी किए थे। मैदानी जिलों के सरकारी स्कूल तो फिलहाल 13 जनवरी तक बंद है। लेकिन आगे तीन दिन भी वो बंद रहेंगे।

vikas gupta
Checked
34 minutes 46 seconds ago
सिटी न्यूज काशीपुर
Subscribe to City News Kashipur feed